2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid : Specification and On-Road Price

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid: भारत में हाइब्रिड कार बाजार में एक अच्छी प्रतिस्पर्धा हो सकती है। Suzuki कंपनी की Cars की भारत में अच्छी पकड़ होने की वजह उसकी कीमत है क्युकी किफायती कीमत के कारण ही लोगो में उसकी लोकप्रियता ज्यादा है। जैसा कि आप जानते हैं की Maruti Suzuki ने अपने पिछली सफलता के आधार पर, 2024 मॉडल में बेहतर प्रदर्शन, नए बेहतरीन मॉडल और दमदार इंजन देने का वादा किया था । इस ब्लॉग पोस्ट में, हम 2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid के बारे में डिटेल में जानेंगे, जिसमें भारत में इसकी कीमत On-Price In India, Launch Date In India, डिटेल्ड Overview, Engine, Mileage के बारे में जानेंगे। 

Suzuki कंपनी ने अपनी 2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid को इंडोनेशियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। उम्मीद करते हैं ये कार पावरफुल इंजन के साथ दमदार लुक एवं पावरफुल कार होने की सम्भावना है। चलिए 2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Price In India के बारे में जानते है। जो लोग भारत में 2024 सुजुकी अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड की कीमत और इसकी लॉन्च तिथि के बारे में जानने के इच्छुक हैं, वे अपडेट के लिए बने रहें!

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid On-Road Price In India (Expected)

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid ने अभी तक भारत के ऑटोमोटिव बाजार में डेब्यू नहीं किया है जो गतवर्ष भारतीय बाजार में आने की पूर्ण सम्भावना है , जिसे हाल ही में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में Showcased किया गया है। सुजुकी ने फिलहाल भारतीय बाजार के लिए कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, उद्योग विशेषज्ञों का अनुमान है कि 2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Price In India लगभग ₹15.5 लाख हो सकती है।

यह भी पढ़े- SKODA ENYAQ IV PRICE IN INDIA & LAUNCH DATE: भारत में 27 फरवरी को होगी ये इलेक्ट्रिक SUV लांच

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Pre-Launch Date In India (Expected)

फिलहाल, सुजुकी ने आधिकारिक तौर पर भारत में 2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Launch Date In India का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि यह स्टाइलिश एमपीवी 2024 के अंत में भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत कर सकती है। अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड में अर्टिगा जीएक्स हाइब्रिड की तुलना में बड़ी बैटरी और उन्नत बाहरी स्टाइल है। मैनुअल वेरिएंट के लिए IDR 288 मिलियन (लगभग 15.3 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ, इसका लक्ष्य लोकप्रिय अर्टिगा मॉडल का एक स्पोर्टियर संस्करण पेश करना है। विशेष रूप से, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड में एक असाधारण विशेषता है।

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Overview

निश्चित रूप से! यहां 2024 सुजुकी अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड के विनिर्देश दिए गए हैं:

स्टाइलिश बाहरी डिज़ाइन:

अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड नियमित अर्टिगा जीएक्स हाइब्रिड की तुलना में अधिक स्पोर्टी उपस्थिति का दावा करती है।

मुख्य आकर्षण में शामिल हैं:

एक छोटा एंटीना.

आपको स्पॉइलर के निचे उसके साथ एक फ्रंट में स्पोर्टी बम्पर देखने को मिलेगा।

साइड अंडर स्पॉइलर और साइड बॉडी डिकल।

रियर अपर स्पॉइलर.

एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), जो नियमित अर्टिगा 1 में अनुपस्थित हैं।

हाइब्रिड पावरट्रेन:

  • अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड K15B स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस है।
  • इसमें बड़ी 10-आह बैटरी है, जिससे ईंधन दक्षता में सुधार होने की उम्मीद है।
  • पावरट्रेन में लगभग 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 104 पीएस की पावर और 138 NM का टॉर्क देता है।
  • भारत में, नियमित अर्टिगा 20 किमी/लीटर से थोड़ा अधिक का दावा किया गया माइलेज प्राप्त करती है।

Colour Option Available:

नियमित अर्टिगा हाइब्रिड जीएक्स के विपरीत, अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड अधिक सीमित रंग पैलेट प्रदान करता है:

  • Pearl White + Cool Black dual tone
  • Cool Black (जो अर्टिगा जीएक्स हाइब्रिड पर कूल ब्लैक से अधिक गहरा है)

Pricing (Indonesia):

मैनुअल वैरिएंट: शुरुआती कीमत IDR 288 मिलियन (भारतीय मुद्रा में लगभग 15.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम)।

स्वचालित संस्करण: कीमत IDR 301 मिलियन (लगभग 16 लाख रुपये एक्स-शोरूम)

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Mileage

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid की इंजन की बात करें तो इस कार में आपको दमदार वाहन है। इसमें मारुति सुजुकी की हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन है। यह पावरफुल इंजन 103 PS की पावर और 138 Nm की टॉर्क जेनरेट कर पायेगा।

भारत में, एर्टिगा ने दावा किया है कि यह 20 किमी प्रति लीटर से अधिक माइलेज दे सकती है। यह मारुति सुजुकी के चाहने वालो के लिए एक अच्छी कार हो सकती है क्युकी इसकी नई डिज़ाइन, दमदार ईंधन भारत में लांच होने पर लोगो को पसंद आएगी।

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Design

2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid की डिज़ाइन की बात करें तो यह एक बेहद स्टाइलिश और आकर्षक डिज़ाइन के साथ इंडोनेशिया में showcased हो चुकी है  भारत में भी बहुत जल्द लांच होगी। इस कार में फ्रंट में बड़ी ग्रिल और तेज हेडलाइट्स देखने को मिलेगी, जो इसके लुक में चार-चांद लगा रही है ।

जैसा कि आप जानते हैं कि यह 7 सीटर SUV कार है और इसमें स्पोर्टी बंपर, अलॉय व्हील, अपडेटेड टेल लाइट, और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल किया गया हैं।

इसके अलावा, यह कार नार्मल एर्टिगा से अलग है क्योंकि इसमें LED डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गयी हैं, जो कि एर्टिगा में नहीं दी गयी है।

इस गाड़ी में आपको डिज़ाइन और तकनीकी का एक बेहतरीन मेल-मिलाप देखने को मिलेगा जोकि भारतीय परिवारों और 7 सीटर कार की खोज करने वालो के लिए एक अच्छा विकल्प होगी। इसकी लांच की खबर को लेके लोगो में बहुत उत्सुकता दिखाई दे रही है और इसकी चाह रखने वालो के लिए मारुती की तरफ से इस गाड़ी की pre-booking से सम्बन्धी अपडेट जल्दी ही आएगी।

यह एक हिंदी न्यूज़ ब्लॉग हैं। जिसमें आपको EntertainmentAutomobileTechFinance and Lifestyle आदि से सम्बंधित कई तरह की Latest खबरे पढ़ने को मिलेंगी। अगर आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं, तो हमारे साइट के नोटिफिकेशन Bell icon को Allow कर सकते हैं और सोशल मीडिया पर आप हमे फॉलो कर सकते हैं। न्यूज़ ब्लॉग अच्छा लगने पे शेयर भी कर सकते हैं। (धन्यवाद)

अपडेटेड ख़बरें पढ़ने के लिए 👉 Weblog365 👈

4 thoughts on “2024 Suzuki Ertiga Cruise Hybrid : Specification and On-Road Price”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *